चारधाम यात्रा स्थगित कर दी गई भारी बारिश के कारण

देहरादून, 27 जून: हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के बड़े इलाके मानसून की पहली बारिश से प्रभावित हुए। ऐसे में कुछ दिन पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ यात्रा स्थगित करने की घोषणा की थी. उन्होंने पूरी चारधाम यात्रा को स्थगित करने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि केदारनाथ और बद्रीनाथ में खराब मौसम के कारण चारधाम यात्रा फिलहाल स्थगित कर दी गई है. उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को चारधाम यात्रा स्थगित होने के बावजूद समग्र स्थिति पर नजर रखने का आदेश दिया।

रुद्रप्रयाग, चमोली समेत उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में भारी बारिश शुरू हो गई है। केदारनाथ, बद्रीनाथ इलाकों में भी बर्फबारी हो रही है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इसके चलते चारधाम यात्रा रद्द कर दी गई है. उन्होंने आगे कहा, ”अलग-अलग जगहों पर भूस्खलन हुआ है. नतीजा यह है कि आवागमन में दिक्कत हो रही है. चारधाम यात्रियों से अपील है कि वे मौसम साफ होने के बाद ही यात्रा शुरू करें।” इस बीच मौसम विभाग का अनुमान है कि मौसम साफ होने में अभी कुछ दिन और लगेंगे. मौसम भवन के सोमवार के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 24 घंटों में उत्तराखंड के देहरादून और गढ़वाल जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होगी। आसपास के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश जारी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *