खर्ची पूजा के अवसर पर धर्मनगर से सबरूम स्पेशल ट्रेन 26 जून से 3 जुलाई तक चलेगी

अगरतला, 26 जून: ईस्टर्न फ्रंटियर रेलवे ने त्रिपुरा सरकार के अनुरोध का जवाब दिया है। 26 जून से 3 जुलाई तक अगरतला-धर्मनगर और अगरतला-सबरूम रूट पर दो अतिरिक्त यात्री ट्रेनें चलेंगी।
खारची पूजा त्रिपुरा के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है। पुराने अगरतला में चौदहवें देवता के मंदिर में सात दिनों तक पूजा और मेला आयोजित किया गया था। हर साल खारची उत्सव के आसपास भारी भीड़ देखी जाती है। इस मिलन उत्सव में भाग लेने के लिए त्रिपुरा के विभिन्न हिस्सों से लोग आते हैं।
इसलिए त्रिपुरा सरकार ने यात्रियों की भीड़ को संभालने और सभी वर्गों के लोगों को खारची उत्सव में भाग लेने की अनुमति देने के लिए पूर्वी सीमांत रेलवे से अतिरिक्त ट्रेनों का अनुरोध किया। ईस्टर्न फ्रंटियर रेलवे ने उस अनुरोध का जवाब दिया।
26 जून से 3 जुलाई तक अगरतला-धर्मनगर और अगरतला-सबरूम रूट पर दो ट्रेनें चलेंगी। ट्रेन सुबह 5 बजे अगरतला से रवाना होगी और 9:30 बजे धर्मनगर पहुंचेगी। वापसी यात्रा पर ट्रेन सुबह 10.35 बजे धर्मनगर से रवाना होगी और दोपहर 2 बजे अगरतला पहुंचेगी।
वहीं अगरतला से सब्रम के लिए ट्रेन दोपहर 2:15 बजे रवाना होगी और ट्रेन शाम 4:35 बजे सब्रम पहुंचेगी. वापसी यात्रा पर, ट्रेन शाम 5 बजे सब्रम से रवाना होगी और 7:35 बजे अगरतला पहुंचेगी। स्पेशल पैसेंजर ट्रेन में एक एसएलआर समेत कुल सात कोच हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *