धनपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार बनने की रेस में प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य सबसे आगे चल रहे हैं

अगरतला, 24 जून: त्रिपुरा के धनपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार बनने की दौड़ में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य सबसे आगे हैं. केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने उस केंद्र में 23वां विधानसभा चुनाव जीता। लेकिन, वे सांसद बने रहे. परिणामस्वरूप, उन्होंने धनपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। इस बीच, 2030 के विधानसभा चुनावों में चारिलम निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के विजयी उम्मीदवार, पूर्व उपमुख्यमंत्री जिष्णु देबबर्मा के लोकसभा चुनावों में पूर्वी त्रिपुरा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवार होने की संभावना है।
नाम न छापने की शर्त पर एक बीजेपी नेता ने दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले धनपुर निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसे में पार्टी का मानना ​​है कि सही उम्मीदवार का चयन करना ज्यादा जरूरी है. उनके मुताबिक, चुनाव आयोग आमतौर पर सीट खाली होने के छह महीने के भीतर उपचुनाव कराता है. इसके मुताबिक तय कार्यक्रम के आधार पर धनपुर में अगस्त या सितंबर में उपचुनाव होंगे. उनके मुताबिक धनपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव को बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देख रही है. उपचुनाव में अच्छे नतीजे से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा.
उन्होंने दावा किया कि धानपुर उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार बनने की दौड़ में प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य आगे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में पूर्वी त्रिपुरा निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व उपमुख्यमंत्री जिष्णु देबवर्मा की उम्मीदवारी मजबूत हो गई है। उसमें उन्होंने दावा किया कि इस बात की ज्यादा संभावना है कि मौजूदा सांसद रेवती त्रिपुरा को उस सीट पर टिकट नहीं मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *