काकबराक भाषा में रोमन वर्णमाला का प्रयोग, टिपरा महिला महासंघ की 24 जून को सामूहिक प्रतिनिधिमंडल की बैठक

अगरतला, 22 जून: काकबराक भाषा में रोमन अक्षरों के उपयोग की मांग को लेकर टिपरा महिला महासंघ (टीडब्ल्यूएफ) 24 जून को एक सार्वजनिक प्रतिनिधिमंडल में राज्यपाल से मुलाकात करेगी। यह बात संगठन के नेता ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. इस दिन, संगठन की ओर से, त्रिपुरा ने सभी जातीय समूहों की महिलाओं को सामूहिक प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने के लिए बुलाया।

संगठन के एक नेता ने कहा कि टिपरा महिला संगठन 1968 से त्रिपुरा के लोगों की खातिर काकबराक भाषा में रोमन अक्षरों के इस्तेमाल की मांग कर रही है। लेकिन सरकार मांगों को पूरा करने पर ध्यान नहीं दे रही है. नतीजतन उस मांग को लेकर आंदोलन हो रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि काकबराक भाषा में रोमन अक्षरों के प्रयोग की मांग को लेकर टिपरा महिला संगठन 24 जून को राज्यपाल से सार्वजनिक प्रतिनिधिमंडल में मुलाकात करेगी. उस दिन संगठन की 12 जिलों की महिला सदस्य राजधानी के स्वामी विवेकानन्द मैदान से मार्च कर राजभवन के लिए रवाना होंगी.

उन्होंने यह भी कहा कि 24 जून को राजभवन अभियान के लिए प्रशासन की अनुमति के लिए आवश्यक कदम उठाये गये हैं. अनुमति देना अब पूर्ण व्यवस्थापक भूमिका है. साथ ही संगठन की ओर से त्रिपुरा के सभी जातीय समूहों की महिलाओं से सामूहिक प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने का आह्वान किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *