गंडाचारा में विभिन्न स्थानों पर पेयजल व सड़क मरम्मत की मांग को लेकर सड़क जाम किया गया

अगरतला, 22 जून : सड़क नवीनीकरण और पीने के पानी की मांग को लेकर गंडाछरा में विभिन्न स्थानों पर निवासियों ने सड़क जाम कर दिया है। गंडाछरा उपखंड के नारायणपुर मोगपारा में सड़क लंबे समय से खराब स्थिति में है। सड़क की मरम्मत की मांग को लेकर इलाके के आम लोगों ने आखिरकार गुरुवार की सुबह सड़क जाम कर दिया. दूसरी ओर, गैंडाचरा वृक्ष उद्यान क्षेत्र में पेयजल की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने गैंडाचरा-अमरपुर सड़क को जाम कर दिया. नाकेबंदी के कारण यातायात बाधित हो गया है. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा और घेराव करने वालों से बात की। प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि क्षेत्र में नियमित आधार पर जलापूर्ति और सड़कों की मरम्मत की जायेगी. उस आश्वासन के आधार पर स्थानीय लोगों ने सड़क जाम वापस ले लिया.

घेराव करने वालों में से एक ने कहा कि लंबे समय से गैंडाछरा अनुविभाग के मोग पारा से गिराचंद्र पारा तक सड़क मौत का जाल बन गई है। उनकी शिकायत है कि वे कई बार अभियोजन के अधिकारियों को इस मामले से अवगत करा चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ. आखिरकार आज सुबह इलाके के आम लोगों ने सड़क की मरम्मत की मांग को लेकर गंडाचरा-रहस्याबाड़ी सड़क को जाम कर दिया. उनकी मांग है कि जल्द से जल्द सड़क की मरम्मत कराई जाए. इस जाम के कारण सड़क के दोनों ओर यातायात ठप हो गया.यात्रियों की परेशानी चरम पर पहुंच गयी. घटना की खबर मिलते ही जुलूस के अधिकारी दौड़ पड़े और उन्होंने घेराबंदी करने वालों से बात की। सरकार ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही उस इलाके की सड़क की मरम्मत करायी जायेगी. उस आश्वासन के आधार पर स्थानीय लोगों ने सड़क जाम हटा लिया।

दूसरी ओर, गंडाचरा उपमंडल के गचबागान इलाके में स्थानीय लोग पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। उनकी शिकायत है कि स्थानीय लोग एक माह से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं. हालांकि इस संबंध में प्रशासन से कई बार मौखिक और लिखित शिकायत की जा चुकी है, लेकिन किसी ने भी पानी की समस्या के समाधान के लिए कदम नहीं उठाया है. इसलिए मजबूर होकर लोगों ने पेयजल की मांग को लेकर गुरुवार की सुबह गंडाछरा-अमरपुर पथ को जाम कर दिया. उनकी मांग है कि उस इलाके में नियमित रूप से पानी उपलब्ध कराया जाए. इस जाम के कारण सड़क के दोनों ओर यातायात ठप हो गया। यात्रियों की परेशानी चरम पर पहुंच गयी.

जाम की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जाम लगाने वालों से बात की और क्षेत्र में जलापूर्ति के लिए संबंधित विभाग का लगातार ध्यान दिलाते हुए समाधान का आश्वासन दिया. उस आश्वासन के आधार पर स्थानीय लोगों ने सड़क जाम हटा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *