पेयजल व बिजली की मांग को लेकर सड़क जाम

कैलाशहर (त्रिपुरा), 21 जून। पूर्वी कौलिकुरा वार्ड नंबर 3 के निवासी पेयजल और बिजली की मांग को लेकर कुमारघाट-कैलाशहर मार्ग को जाम कर दिया। वे करीब 10-12 दिनों से पानी और बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं। आखिरकार बुधवार की सुबह उन्होंने समस्या का समाधान नहीं होने पर सड़क जाम कर दिया। जाम लगने से आवागमन बाधित हो गया है। सूचना मिलने पर कैलाशहर थाने से भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घेरने वालों से बात की। प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि इस पर संबंधित विभाग से चर्चा की जाएगी। उस आश्वासन के आधार पर स्थानीय लोगों ने सड़क जाम हटा लिया।

एक नाकेबंदी ने बताया कि करीब 10-12 दिनों से कैलाश के पूर्वी कौलिकुरा वार्ड नंबर 3 क्षेत्र के निवासी बिजली और पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं. उनके मुताबिक कैलाश बिजली विभाग को मौखिक और लिखित शिकायत की गई, लेकिन किसी ने समस्या के समाधान पर ध्यान नहीं दिया. संस्था के कर्मचारियों ने भी 10 दिन तक संबंधित क्षेत्र में जाने की जरूरत महसूस नहीं की। इसलिए लोगों ने पेयजल और बिजली सेवाओं की मांग को लेकर बुधवार की सुबह कुमारघाट-कैलाशर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया. उनकी मांग है कि क्षेत्र में नियमित जलापूर्ति व बिजली की सुविधा दी जाए। इस जाम के कारण सड़क के दोनों ओर यातायात ठप हो गया। यात्रियों की परेशानी चरम पर पहुंच गई।

नाकाबंदी की सूचना पर कैलाशहर थाने की पुलिस दौड़ पड़ी। पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से बात की और संबंधित विभाग के साथ मामले को उठाने का वादा किया। आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम हटा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *