सिलेंडर फटने से पांच बच्चों सहित सात लोग झुलस गये

फरीदाबाद, 20 जून: हरियाणा के बल्लभगढ़ की छावला कॉलोनी में एक घर में एक बड़े गैस सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर में गैस भरते समय विस्फोट हो गया। गैस सिलेंडर फटने से पांच बच्चों समेत सात लोग झुलस गए। इनमें से चार बच्चों को गंभीर हालत में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया है. अन्य को शहर के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

चावला कॉलोनी चौकी प्रभारी चमनलाल ने बताया कि सोनू ठाकुर के घर में दुकान है, जिसे राजेश चलाते हैं. सोमवार की देर रात एक गैस सिलेंडर से दूसरे गैस सिलेंडर में गैस भरी जा रही थी. अचानक सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने से पांच बच्चों समेत सात लोग घायल हो गए। घायलों में उमेश पोद्दार (73) भी शामिल है, जो अपने पोते मानव और जियाश के लिए खाने का सामान लेने दुकान पहुंचा था. साथ ही दुकानदार राजेश व वहां खेल रहे बच्चे झुलस गए.

हादसे के तुरंत बाद समाजसेवी विनोद गोस्वामी, कृष्णा गोस्वामी सहित अन्य लोग मौके पर पहुंचे और जले हुए बच्चों व लोगों को कार से वल्लभगढ़ अस्पताल पहुंचाया. थाना प्रभारी सतीश कुमार व छावला कॉलोनी थाना के चौकी प्रभारी चमन लाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने कहा कि चार वर्षीय मानव, तीन वर्षीय ज्याश, 11 वर्षीय छवि, नौ वर्षीय अमारा को गंभीर चोटों के साथ दिल्ली सफदरजंग रेफर किया गया है। इसके अलावा आठ वर्षीय अब्दुल्ला, 25 वर्षीय राजेश, उमेश पोद्दार को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चौकी प्रभारी चमनलाल ने बताया कि इस संबंध में जांच शुरू कर दी गयी है. यदि इस संबंध में लापरवाही की शिकायत मिलती है तो उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *