केन्‍द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सडक परिवहन क्षेत्र में उपयुक्‍त नीति और मजबूत रणनीति बनाने के लिए राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों से सक्रिय सहायता की अपील की

नई दिल्ली १८ अप्रैल: सडक परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सडक परिवहन क्षेत्र में बदलाव के लिए उपयुक्‍त नीतियों और मजबूत रणनीति बनाने के लिए राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों से सक्रिय सहायता की अपील की है। नई दिल्‍ली में कल राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों के परिवहन मंत्रियों की बैठक को संबोधित करते हुए श्री गडकरी ने कहा कि इस दौरान कई मिले जुले नीतिगत मामलों पर चर्चा हुई। इनमें सडक यातायात से संबंधित नियमों की समीक्षा, गाडियों के फिटनेस की जांच के लिए केन्‍द्रों की स्‍थापना, ई बसों के लिए वित्‍त की व्‍यवस्‍था और ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया सरल बनाने से जुडे मुद्दे शामिल हैं।

पन्‍द्रह राज्‍यों और  केन्‍द्र शासित प्रदेशों के परिवहन मंत्रियों ने इस बैठक में भाग लिया। इस दौरान उन्‍होंने सडक परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से की गई पहलों का समर्थन किया और उनकी सराहना की। उन्‍होंने राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों की ओर से उठाये गए विभिन्‍न कदमों के बारे में भी बताया और सडक परिवहन क्षेत्र में बदलाव के लिए न‍ीतियों को और मजबूत बनाने के संबंध में अपने सुझाव दिये। लर्नर्स ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया को मजबूत बनाने के महत्‍वपूर्ण मुद्दे पर भी बैठक में विशेष रूप से चर्चा हुई। इस दौरान सडक यातायात संबंधी नियमों और जिम्‍मेदारी से गाडी चलाने के संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए चालकों को शिक्षित करने पर भी जोर देने का सुझाव दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *