संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही विपक्ष और सत्‍तारूढ सदस्‍यों के हंगामें के कारण दिन भर के लिए स्‍थगित

नई दिल्ली ०५ अप्रैल : बजट सत्र के दूसरे चरण में लगातार 14वें दिन आज भी संसद में गतिरोध बना रहा। विपक्षी और सत्‍ताधारी सदस्‍यों के हंगामे के बीच लोकसभा एवं राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्‍थगित कर दी गई है। विपक्षी दलों के सदस्‍य अडाणी समूह के मामले में संयुक्‍त संसदीय समिति के गठन की मांग कर रहे थे, जबकि सत्‍तारूढ दल के सदस्‍यों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भारतीय लोकतंत्र पर उनकी टिप्‍पणी के लिए माफी की मांग की।

लोकसभा में आज सदन की कार्यवाही शुरू होने पर कांग्रेस और डीएमके सांसद सदन के बीचोबीच आ गये और उन्‍होंने संयुक्‍त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग की। तृणमूल कांग्रेस, वामपंथी दल, जनता दल युनाइटेड, आम आदमी पार्टी और अन्‍य सदस्‍य अपनी सीटों पर खडे हो गये। हंगामा जारी रहने के कारण पीठासीन अधिकारी ने सदन की कार्यवाही पहले दो बजे तक और फिर दिन भर के लिए स्‍थगित कर दी।

उधर, राज्‍यसभा में सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सदस्‍यों ने संयुक्‍त संसदीय समिति के गठन की मांग की। आम आदमी पार्टी, वामपंथी दल, डीएमके और तृणमूल कांग्रेस तथा अन्‍य सदस्‍य अपने स्‍थान पर खडे हो गये। बाद में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के सदस्‍य सदन के बीचोबीच आ गये। सत्‍तारूढ दल के सदस्‍यों ने श्री राहुल गांधी से माफी मांगने के लिए नारेबाजी शुरू कर दी। शोर-शराबे के बीच सभापति जगदीप धनखड ने सदन की कार्यवाही पहले दो बजे तक और फिर दिन भर के लिए स्‍थगित कर दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *