लोकसभा में गतिरोध के बीच वित्त विधेयक 2023 पारित, लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्‍थगित उच्‍च सदन दोपहर ढाई बजे तक स्‍थगित

नई दिल्ली २४ मार्च: सुबह राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो सभापति जगदीप धनखड़ ने अदाणी समूह के विरूद्ध लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति गठित किए जाने संबंधी विपक्षी पार्टियों के सदस्यों द्वारा स्थगन प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। इसके बाद सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी। विपक्ष के हंगामे के चलते सभापति ने राज्यसभा को दोपहर दो बजकर 30 मिनट तक के लिए स्थगित कर दिया।

वहीं लोकसभा में भी सुबह 11 बजे कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस और डीएमके सहित विपक्षी पार्टी के सदस्य अपनी मांगों की नारेबाजी करते हुए सदन के बीचों-बीच आ गए। शोरशराबा जारी रहने के कारण अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

12 बजे के बाद लोकसभा की कार्यवाही फिर शुरू हुई। विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा में वित्त विधेयक 2023 पारित हुआ। वित्तमंत्री निर्मला सीतारामन ने वित्तीय वर्ष 2023-2024 के लिए केंद्र सरकार के इस विधेयक में वित्तीय प्रस्ताव देने के लिए इसे सदन में रखा। बाद में लोकसभा के उपसभापति ने कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *