दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में योग महोत्सव 2023 का आज दूसरा दिन

नई दिल्ली १४ मार्च : नई दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में कल शुरू हुए योग महोत्सव 2023 का आज दूसरा दिन है। इस कार्यक्रम में योग प्रदर्शन, विशेषज्ञों द्वारा वार्ता, भजन और प्रश्नोत्तरी, प्रचार और पोस्टर प्रस्तुति प्रतियोगिता सहित कई तरह की गतिविधियां शामिल हैं।

तीन दिवसीय यह योग महोत्‍सव अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 के आयोजन से पहले 100 दिनों की उल्टी गिनती शुरू होने के अवसर पर आयोजित किया जा रहा एक कार्यक्रम है। आयुष मंत्रालय ने कहा कि महोत्सव में लगभग चार से पांच हजार प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद है। इस वर्ष के अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस पर भारत का प्रयास जी20 के विषय एक विश्‍व, एक स्‍वास्‍थ्‍य को वसुधैव कुटुम्बकम अवधारणा के साथ बड़े वैश्विक समुदाय को जोड़ना है। यह आंगनवाड़ी और आयुष स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र के कार्यकर्ताओं के योग प्रशिक्षकों के लिए एक महोत्सव उपरांत योग कार्यशाला भी आयोजित करेगा।

आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कल इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया। श्री सोनोवाल ने कामकाजी पेशेवरों के लिए अपनी व्यस्त जीवनशैली में योग को शामिल करने के लिए वाई ब्रेक योग पर एक मिनट का वीडियो भी लॉन्च किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *