प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में बेंगलुरू-मैसूरू एक्‍सप्रेसवे का लोकार्पण किया, मांड्या में रोड शो भी किया

नई दिल्ली १२ मार्च : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मांड्या में दो किलोमीटर लंबा रोड शो किया। इस दौरान प्रधानमंत्री का अभिवादन करने के लिए सड़कों के दोनों ओर लोगों की कतार लग गई। श्री मोदी के स्वागत में बड़े-बड़े कट आउट और स्वागत द्वार बनाए गए थे। रोड शो के दौरान एकत्रित हुए लोगों ने प्रधानमंत्री पर पुष्प वर्षा की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आठ हजार चार सौ करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित 10 लेन वाला बेंगलुरू मैसूर एक्सप्रेस-वे राष्ट्र को समर्पित किया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन देखकर हमारे युवा उत्साह और गर्व से भर गए हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ क्षेत्र में चल रही अन्य सड़क परियोजनाएं सरकार के सभी मिशनों के लिए विकास को गति देंगी। श्री मोदी ने कहा कि बुनियादी ढांचा आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण निवेश और रोजगार लेकर आता है। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु तथा मैसूरु दोनों महत्वपूर्ण शहर हैं, जहां एक शहर प्रौद्योगिकी के लिए जाना जाता है और वहीं दूसरा परंपरा के लिए जाना जाता है। इसलिए इन दोनों शहरों को जोड़ना बहुत महत्वपूर्ण है।

प्रधानमंत्री साढ़े आठ सौ करोड़ रुपये की लागत से विकसित आईआईटी धारवाड़ के नए परिसर का शुभारंभ करेंगे। वह हुबली स्टेशन में दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री होसपेट-हुबली-टीनाघाट खंड का विद्युतीकरण और उन्नत बनाए गए होसपेट स्टेशन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वे हुबली में जयदेव हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा हुबली-धारवाड़ शहरों में स्मार्ट सिटी कार्यक्रम के तहत पांच सौ बीस करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शुभारंभ भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *