पहली महिला प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 143 रन से हराया

नई दिल्ली ०५ मार्च : नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम में कल शुरू हुए महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन संस्करण में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 143 रनों से हरा दिया। मुंबई इंडियंस द्वारा निर्धारित 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात जायंट्स 15.1 ओवर में 64 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मुंबई इंडियंस के लिए सायका इशाक ने 3.1 ओवर में 11 रन देकर चार विकेट लिए।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 207 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे अधिक 65 रन का स्कोर किया जबकि उसके बाद हेले मैथ्यूज ने 47 रन बनाए। अमेलिया केर 45 रन बनाकर नाबाद रहीं। स्नेह राणा ने दो विकेट लिए, जबकि एशलेग गार्डनर, तनुजा कंवर और जॉर्जिया वेयरहम ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, गुजरात जायंट्स के कप्तान बेथ मूनी ने टॉस जीता और मैच में क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुना। मुंबई की तरफ से हरमनप्रीत कौर लीड कर रही थीं। हरमनप्रीत कौर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। ओपनिंग गेम की शुरुआत से पहले एक शानदार उद्घाटन समारोह में अभिनेता कियारा आडवाणी और कृति सनोन और गायक एपी ढिल्लों ने टूर्नामेंट के लिए ट्रॉफी का अनावरण करने से पहले मंच पर अपना प्रदर्शन किया।

टूर्नामेंट में भाग लेने वाली अन्य तीन टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और यूपी वारियर्स (यूपीडब्ल्यू) हैं। स्मृति मंधाना आरसीबी का नेतृत्व करेंगी जबकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मेग लैनिंग दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभालेंगी और ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर और बल्लेबाज एलिसा हीली टूर्नामेंट में यूपी वारियर्स की कमान संभालेंगी। आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली की राजधानियों से भिड़ेगी। मैच दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा। एक अन्य मैच में यूपी वॉरियर्स का सामना गुजरात जाइंट्स से डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, नवी मुंबई में शाम 7.30 बजे होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *