त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में पोस्टल बैलेट के बाद ईवीएम वोटों की गिनती भी शुरू हो गई है

अगरतला, 2 मार्च : पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में पोस्टल बैलेट के बाद ईवीएम मतों की गिनती शुरू हो गई है। नियमानुसार पोस्टल बैलेट से मतगणना शुरू हुई थी। सुबह 8:30 बजे से ईवीएम वोटों की गिनती भी शुरू हो गई है। मतगणना केंद्र के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है।

संयोग से आज त्रिपुरा में 259, मेघालय में 369 और नगालैंड में 183 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। मतगणना केंद्र के बाहर सुरक्षाकर्मियों ने कड़ी पेट्रोलिंग की है. डाक मतपत्रों की गिनती भले ही शुरू हो गई हो, लेकिन चुनाव आयोग ने अभी तक संभावित नतीजों की घोषणा नहीं की है।

त्रिपुरा में आज सुबह मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डॉ. माणिक साहा ने बीजेपी के पूर्वोत्तर समन्वयक संबित पात्रा और राज्य चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह के साथ त्रिपुरा में माता त्रिपुरेश्वरी मंदिर में पूजा की. मोहनपुर से भाजपा प्रत्याशी शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने भी सुबह मंदिर में पूजा अर्चना की।

शुरुआती रुझानों मे, त्रिपुरा में भाजपा उम्मीदवार डॉ. माणिक साहा, सुरजीत दत्ता और कांग्रेस उम्मीदवार सुदीप रॉय बर्मन आगे चल रहे हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, पोस्टल बैलेट में भाजपा आगे चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *