बीसीसीआई ने अण्‍डर-19 महिला क्रिकेट टीम को विश्‍व कप जीतने पर पांच करोड रूपये के नकद पुरस्‍कार की घोषणा की

नई दिल्ली ३० जनबरी: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड-बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी अंडर-19 महिला ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्व कप जीतने पर भारतीय महिला टीम को पांच करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। भारत ने कल दक्षिण अफ्रीका के पोचेफस्ट्रूम में पहले अंडर-19 महिला ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को सात विकेट से हरा कर ट्राफी पर कब्जा किया। शैफाली वर्मा की कप्तानी में भारत ने उन्हत्तर रन का लक्ष्य 14 ओवर में हासिल कर लिया। 

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने महिला अंडर-19 ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट विश्व कप जीतने पर भारतीय टीम को बधाई दी है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट में कहा है कि इन प्रतिभावान युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और ये देश के युवाओं विशेष रूप से बालिकाओं के लिए प्रेरणा बन गए हैं। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक जीत से भारत का गौरव बढ़ा है।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने ट्वीट में कहा है कि भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन भारतीय क्रिकेट के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है। इससे उदीयमान खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस विशेष जीत पर भारतीय टीम को बधाई देते हुए कहा कि खिलाड़ियों ने शानदार क्रिकेट खेला और उनकी सफलता उदीयमान खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी। श्री मोदी ने भविष्य के टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *