पाकिस्तान के प्रमुख दैनिक ने भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा की

नई दिल्ली १६ जनबरी : पाकिस्तान के प्रमुख दैनिक ने भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि श्री मोदी ने भारत को ऐसे शिखर पर लाकर खड़ा किया है, जहां देश ने अपने प्रभाव और प्रभुत्व का विस्तार किया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार में प्रकाशित लेख में कहा गया है कि विश्व में भारत का दर्जा बढ़ता जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने विश्व मंच पर अपनी अलग पहचान बनाई है। अखबार के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में भारत ने अपनी विदेश नीति को बहुत ही कुशलता से संचालित किया है और भारत का सकल घरेलू उत्पाद तीस खरब अमरीकी डॉलर से ऊपर पहुंच गया है।

भारत की इस प्रगति को ऐतिहासिक बताते हुए जाने-माने राजनीतिक और रक्षा विशेषज्ञ शहज़ाद चौधरी ने लिखा है कि भारत सभी निवेशकों का पसंदीदा गंतव्य बन चुका है।

लेखक ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने विदेश नीति के मोर्चे पर अपना एक अलग दायरा तैयार किया है। उन्होंने कहा कि भारत कृषि उत्पादों और सूचना प्रौद्योगिकी सेवाओं का सबसे बड़ा उत्पादक है। श्री चौधरी ने लिखा है कि कृषि में भारत की प्रति एकड़ उपज दुनिया में श्रेष्ठ स्तर पर है। देश की जनसंख्या एक अरब चालीस करोड़ से अधिक होने के बावजूद भारत एक सुसंगत और सक्रिय राजनीति से संचालित देश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *