गृह मंत्री अमित शाह ने कहा – भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में केन्‍द्र सरकार ने आठ वर्षों में पूर्वोत्तर राज्‍यों को विकसित क्षेत्र में बदला

नई दिल्ली ०७ जनबरी: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केन्‍द्र सरकार ने आठ वर्षों के भीतर पूर्वोत्तर राज्‍यों को एक शांतिपूर्ण और विकसित क्षेत्र में बदल दिया है।

श्री अमित शाह ने आज मणिपुर और नागालैंड में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने पूर्वोत्‍तर के लिए बेहतर संपर्क विकसित करते हुए इस क्षेत्र को शेष भारत से मजबूती से जोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की दूरदृष्टि की वजह से न केवल नागालैंड, बल्कि पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों में तेज विकास हो रहा है।
गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के पास नागालैंड के लिए तीन 3पी-यानी कि शांति, प्रगति और समृद्धि का विजन है और आज इन सभी को नागालैंड में सफलतापूर्वक लागू किया जा चुका है। उन्‍होंने कहा कि नागालैंड और पूर्वोत्तर क्षेत्र जो पहले  उग्रवाद से जूझ रहे थे अब बेहतर संपर्क और विकास के माध्यम से  शांति और प्रगति का प्रतीक बन चुके हैं।

नागालैंड में आगामी राज्य विधानसभा चुनाव पर, श्री शाह ने कहा कि उन्‍हें पूरा विश्‍वास है कि राज्य में भाजपा और  नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि वे पूर्ण बहुमत से सत्ता में आएं और नागालैंड का विकास करें।

केंद्रीय गृह मंत्री कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए मणिपुर और नागालैंड के दौरे पर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *