मध्य भुबनवन कम्युनिटी हॉल का शिलान्यास वर्तमान सरकार लोगो को साथ लेकर राज्य का विकास करना चाहती हैं: मुख्यमंत्री

अगरतला ३० दिसंबर: राज्य के लोगो के मौलिक समस्याओं का सामाधान करने के लिए सरकार आंतरिक रूप से कार्य कर रही है। वर्तमान सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशित दिशा द्वारा समाज के अंतिम व्यक्ति के आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए कार्य कर रही है। इस सरकार का प्रधान लक्ष्य गरीब एवं पिछड़े लोगो को सामग्रिक कल्याण करना है। कल मध्य भुबनवन में कम्युनिटी हॉल का शिलान्यास करके मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डाँ) माणिक साहा ने यह कहा।

समारोह में मुख्यमंत्री ने वर्तमान सरकार की उन्नयन योजना का विश्लेषन करते हुए कहा, समाज के अंतिम व्यक्ति का विकास ही सरकार का प्रधान लक्ष्य है। वर्तमान सरकार लोगो को साथ लेकर राज्य का विकास करना चाहती हैं। उन्होंने राज्य की संचार, स्वास्थ्य, क्रीडा, शिक्षा क्षेत्र में विकास के लिए विस्तारित आलोचना किया। उन्होंने कहा, राज्य में वर्तमान लाँ विश्वविद्यालय, केंद्रीय विश्वविद्यालय, एमबीबी विश्वविद्यालय एव फरेंसिक विश्वविद्यालय हैं। जल्द ही डेंटल कॉलेज चालू होने जा रहा है। सरकार राज्य को एडुकेशन हब बनाने के लक्ष्य से कार्य कर रही है। जनजाति छात्रों के लिए हॉस्टल, रेस्ट हाउस आदि निर्माण किया जा जहा है। इस सरकार के दौरान राज्य में स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ डॉक्टरों एवं मरीजो के प्रति मानसिकता में भी अनेक परिवर्तन हुआ। डबल इंजन की सरकार बिना राजनीतिक और धार्मिक परिचय से लोगों का कल्याण कर रही है।

कल समारोह में अगरतला नगर निगम के मेयर दीपक मजुमदार, विधायक डॉ. दीलीप कुमार दास सहित नगर निगम के अन्य कॉर्पोरेटरगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *