श्रीलंका क्रिकेट चयन समिति ने आगामी भारत दौरे के लिए 20 सदस्‍यों वाली टीम की घोषणा कर दी

नई दिल्ली २९ दिसंबर: श्रीलंका क्रिकेट चयन समिति ने आगामी भारत दौरे के लिए 20 सदस्‍यों वाली टीम की घोषणा कर दी है। तीन जनवरी से शुरू हो रहे इस दौरे में दोनों टीमें तीन टी-ट्वेंटी और तीन एकदिवसीय मैच खेलेंगी। श्रीलंका की टी-ट्वेंटी और एकदिवसीय टीम का नेतृत्व दासुन शनाका करेंगे और कुसल मेंडिस उप-कप्‍तान होंगे।   एकदिवसीय टीम की उप-कप्‍तानी वनिंदू हसरंगा को सौंपी गई है।

दोनों टीमों के बीच पहला टी-ट्वेंटी मैच तीन जनवरी को मुम्‍बई में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला पांच जनवरी को पुणे में जबकि तीसरा और अंतिम मैच सात जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा। एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में, दूसरा 12 जनवरी को कोलकाता में और तीसरा मुकाबला 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में होगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड श्रीलंका के साथ श्रृंखला के लिए पहले ही टीम की घोषणा कर चुका है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी-ट्वेंटी टीम के कप्‍तान जबकि सूर्य कुमार यादव उप-कप्‍तान होंगे। रोहित शर्मा, विराट कोहली और के. एल. राहुल को टी-ट्वेंटी टीम में शामिल नहीं किया गया है। रोहित शर्मा की एकदिवसीय टीम के कप्‍तान के रूप में वापसी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *