प्रधानमंत्री कल मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में ‘वीर बाल दिवस’ के ऐतिहासिक कार्यक्रम में भाग लेंगे

नई दिल्ली २५ दिसंबर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में ‘वीर बाल दिवस’ के ऐतिहासिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस वर्ष 9 जनवरी को श्री गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व के दिन, प्रधानमंत्री ने 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस मनाने की घोषणा की थी। श्री गुरु गोबिंद सिंह के पुत्रों साहिबजादा बाबा जोरावर सिंह और बाबा फतेह सिंह की शहादत के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए ‘वीर बाल दिवस’ मनाया जाएगा।

इस दौरान, प्रधानमंत्री बाल कीर्तन मंडली के शब्द कीर्तन’ में शामिल होंगे। वे लगभग तीन हजार बच्चों के मार्च-पास्ट को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

साहिबजादों के अनुकरणीय साहस की गाथा के बारे में नागरिकों, विशेष रूप से छोटे बच्चों को अवगत कराने के लिए सरकार पूरे देश में आपसी संवाद और भागीदारी कार्यक्रम आयोजित कर रही है। देश भर के स्कूलों और कॉलेजों में निबंध लेखन, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं और अन्य सामयिक गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। रेलवे स्टेशनों, पेट्रोल पंपों और हवाई अड्डों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर भी डिजिटल प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी और देश भर में विशिष्ट गणमान्य व्यक्ति साहिबजादों की जीवन और बलिदान गाथा सुनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *