राष्ट्र पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती, सुशासन दिवस पर, श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है

नई दिल्ली २५ दिसंबर : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 98वीं जयंती पर आज राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने उनकी समाधि सदैव अटल पर पुष्‍पांजलि अर्पित की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और अन्‍य नेताओं ने भी इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्‍पांजलि अर्पित की। इस मौके पर उनके स्‍मरण में एक प्रार्थना सभा भी आयोजित की गयी।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट संदेश में अटल की जयंती पर उन्‍हें श्रद्धाजंलि अर्पित की। उन्‍होंने कहा कि देश के लिए उनकी योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता और उनके नेतृत्‍व तथा द़ृष्टिकोण ने लाखों लोगों को प्रेरित किया है।

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। श्री वाजपेयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री बने। 1996 में वे 13 दिन के लिए प्रधानमंत्री रहे उसके बाद 1998 से 1999 के दौरान 13 महीने तक वे प्रधानमंत्री रहे। 1999 से 2004 तक उन्‍होंने प्रधानमंत्री के रूप में पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा किया। वे भारतीय जनता पार्टी के पहले नेता थे जो देश के प्रधानमंत्री बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *