प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने त्रिपुरा में पी.एम. आवास योजना शहरी और ग्रामीण के अन्‍तर्गत दो लाख से अधिक लाभार्थियों के लिए गृह प्रवेश कार्यक्रम का शुभारंभ किया

नई दिल्ली १९ दिसंबर: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कल त्रिपुरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत शहरी और ग्रामीण के दो लाख से अधिक लाभार्थियों के लिए गृह प्रवेश कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

अगरतला में एक जनसभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार का ध्‍यान त्रिपुरा के समग्र विकास पर है और नई परियोजनाओं से पूर्वोत्‍तर राज्‍य के विकास को और गति मिलेगी।

श्री मोदी कल इन दोनों राज्‍यों की एक दिन की यात्रा पर थे। इस दौरान उन्होंने त्रिपुरा और मेघालय में छह हजार आठ सौ करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया और आधारशिला रखी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्‍य में कनेक्टिविटी और आधारभूत ढांचे की परियोजनाओं पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। अब तो त्रिपुरा के ज़रिये नॉर्थ ईस्ट इंटरनेशनल ट्रेड का भी एक गेटवे बन रहा है। अगरतला-अखौरा रेलवे लाइन से व्यापार का नया रास्ता खुलेगा। इसी तरह भारत, थाइलैंड, म्यांमार हाइवे जैसे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर के ज़रिये नॉर्थ ईस्ट दूसरे देशों के साथ संबंधों का द्वार भी बन रहा है।

श्री मोदी ने मेघालय में दो हजार चार सौ पचास करोड रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने मेघालय, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में चार अन्‍य सड़क परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *