जनकल्याण के लिए वर्तमान सरकार स्वच्छ नीति के साथ कार्य कर रही है: मुख्यमंत्री

अगरतला १५ दिसंबर: राज्य के समग्र लोगों के कल्याण के लिए सरकार कार्य कर रही है। आने वाले दिनों में भी कार्य की धारा निरंतर जारी रहेगी। कल पूर्व अगरतला के कृष्णमाला मंच प्रांगण में प्रति घर सुशासन अभियान द्वारा दो दिवसीय पश्चिम त्रिपुरा जिला आधारित सुशासन मेले का उद्घाटन करके मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा ने यह कहा। समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा, सरकार जनकल्याण के लिए स्वच्छता की नीति से कार्य कर रही है। जैसे केंद्रीय सरकार पूरे देश में स्वच्छता की नीति से कार्य कर रही है वैसे राज्य में भी वर्तमान सरकार स्वच्छता की नीति से कार्य कर री है। विकास कर्मसूचि रूपांतरण के लिए हमारा राज्य गुड गवर्नेस की सूचि में पाँचवे स्थान पर है। यह हमारे लिए गर्व का विषय है। प्रति घर सुशासन अभियान से केंद्र एवं राज्य सरकार के विभिन्न परियोजना और परिसेवाओं की सुविधा समस्त लोगों तक पहुँचाया जा रहा है।

कल मुख्यमंत्री ने जिला आधारित सुशासन मेले का उद्घाटन से पहले पूर्व अगरतला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया। जिला आधारित सुशासन मेले का उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता पश्चिम त्रिपुरा जिला परिषद के समाधिपति अंतरा सरकार देब ने किया। समारोह में सूचना एवं संस्कृति मंत्री सुशांत चौधुरी, जेल मंत्री रामप्रसाद पाल, विधानसभा के अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती, अगरतला नगर निगम के मेयर दीपक मजुमदार, पूर्व अगरतला पंचायत समिति के चेयरमैन विश्वजीत शील, राजस्व विभाग के प्रधान सचिव पुनित अग्रवाल, स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ. देवाशिष बोस उपस्थित थे। पश्चिम त्रिपुरा जिला के जिलाधिकारी देवप्रिय बर्धन ने स्वागत ज्ञापन किया। दो दिवसीय सुशासन मेले में राज्य सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी स्टॉल खोले गए हैं।

जिला आधारित सुशासन मेले में मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथिगणों ने चाय श्रमिक कल्याण परियोजना के तहत 2 परिवारों को भूमि पट्टा, 2 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री मातृपुष्टि उपहार परियोजना में सहायता, 1 प्रसूति माँ को प्रधानमन्त्री मातृवंदना योजना का सहायता, 20 स्वसहायक दलों को 1 करोड़ 18 लाख रुपए का ऋण मंजूरी पत्र दिया। इसके अलावा प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत 1 मछुआरे को ऑटो और 1 मछुआरे को मोटरसाईकल दिया गया। इसके अलावा कृषि विभाग द्वारा विभिन्न कृषि सामग्री भी वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *