प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा-चुनाव परिणाम दर्शाते हैं कि आम लोगों की आकांक्षा नये भारत के निर्माण की है

नई दिल्ली ०९ दिसंबर: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को मिला जनादेश नए भारत की आकांक्षाओं का प्रतीक है। उन्होंने पार्टी को मिले जनसमर्थन को युवा सोच और युवा भारत का प्रतिबिम्‍ब बताते हुए कहा कि देश के आम लोगों की आकांक्षा विकसित भारत के निर्माण की है। श्री मोदी ने कहा कि यह जनादेश समाज के निर्धन, शोषित, वंचित वर्ग और जनजातियों के सशक्तिकरण के लिए भाजपा को मिला समर्थन है। प्रधानमंत्री कल शाम नई दिल्‍ली में पार्टी मुख्‍यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्‍बोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि पार्टी को ऐसे समय में जनादेश मिला है जब देश अमृत काल में प्रवेश कर रहा है। इसका अर्थ है कि अगले 25 वर्ष केवल विकास की राजनीति के लिए होंगे। उन्‍होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास देशहित में सर्वाधिक महत्‍वपूर्ण और कठिन निर्णय लेने की क्षमता है। उन्‍होंने कहा कि भाई-भतीजावाद और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लगातार बढ़ते जनाक्रोश को वे स्‍वस्‍थ लोकतंत्र के लिए सकारात्‍मक मानते हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि केवल दूरदृष्टि और विकास से ही युवाओं का हृदय जीता जा सकता है और भारतीय जनता पार्टी के पास यह प्रतिबद्धता है। उन्‍होंने कहा कि बड़ी संख्‍या में युवाओं के भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने का संदेश बहुत ही स्‍पष्‍ट है कि युवाओं ने सरकार के कार्यों में भरोसा व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने कहा कि गुजरात के लोगों ने राज्‍य के इतिहास में अब तक सबसे बड़ा जनादेश दिया है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणामों पर श्री मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को मिले वोटों का अंतर एक प्रतिशत से भी कम है, जो दर्शाता है कि राज्‍य के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की जीत के लिये प्रयास किया। उन्‍होंने हिमाचल के लोगों को आश्‍वस्त किया कि चुनाव में हार के बावजूद केन्‍द्र सरकार राज्‍य के विकास के लिए हर सम्‍भव प्रयास करेगी।
प्रधानमंत्री ने दोनों राज्‍यों में शांतिपूर्वक मतदान सम्‍पन्‍न कराने के लिए निर्वाचन आयोग को धन्‍यवाद दिया।  भाजपा अध्‍यक्ष जे.पी. नड्डा ने भी जनादेश के लिए हिमाचल प्रदेश और गुजरात के लोगों का , और कठिन परिश्रम के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार व्‍यक्‍त किया। दिल्‍ली नगर निगम चुनाव परिणामों पर भाजपा प्रमुख ने कहा कि पार्टी नगर निगम में सकारात्‍मक विपक्ष की  भूमिका निभाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *