राष्‍ट्र, आज देश के पहले राष्‍ट्रपति डॉ० राजेन्‍द्र प्रसाद की 138वीं जयंती पर श्रद्धाजंलि अर्पित कर रहा है

नई दिल्ली ०३ दिसंबर: राष्‍ट्र, आज देश के पहले राष्‍ट्रपति डॉ० राजेन्‍द्र प्रसाद की 138वीं जयंती पर श्रद्धाजंलि अर्पित कर रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आज राष्ट्रपति भवन में देश के पहले राष्ट्रपति डॉक्‍टर राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी डॉक्‍टर राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर उन्हें नमन किया है। एक संदेश में श्री धनखड़ ने कहा कि डॉक्‍टर राजेंद्र प्रसाद ने संविधान निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि डॉक्‍टर प्रसाद को सादगी, सत्यनिष्ठा और सभी के प्रति करुणा के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पूर्व राष्‍ट्रपति डॉक्‍टर राजेन्‍द्र प्रसाद को उनकी जयंती पर श्रद्धाजंलि दी है। प्रधानमंत्री ने आज एक ट्वीट में कहा कि डॉक्‍टर राजेन्‍द्र प्रसाद महान नेता तथा साहस और विद्वता के प्रतीक थे। उन्‍होंने कहा कि डॉक्‍टर प्रसाद ने देश की संस्‍कृति को मजबूत आधार दिया और भारत के विकास की भावी परिकल्‍पना तैयार की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *