गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू

नई दिल्ली ०१ दिसंबर: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 11 बजे तक लगभग 19 प्रतिशत मतदान की खबर है। राज्‍य में 19 जिलों की 89 सीटों पर मतदान सुचारू रूप से चल रहा है। शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। राज्‍य में दो चरणों में चुनाव हो रहे हैं।

इस चरण में 788 उम्‍मीदवार मैदान में हैं। जीतू भाई वघानी, हर्ष सांघवी, कनुभाई देसाई, राघव जी पटेल, क्रिकेट खिलाड़ी रविन्‍द्र जड़ेजा की पत्‍नी रीवा बा जड़ेजा, कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अर्जुन मोरवाडिया, परेश धनानी, इन्‍द्रानिल राज्‍यगुरु, आम आदमी पार्टी के मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार इशुदान गढ़वी और पार्टी के राज्‍य अध्‍यक्ष गोपाल इटालिया इस चरण के प्रमुख उम्‍मीदवारों में हैं।

निर्वाचन आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए व्‍यापक प्रबंध किए हैं। मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त राजीव कुमार ने मतदाताओं से बड़ी संख्‍या में मतदान में शामिल होने की अपील की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात की जनता से आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण में रिकॉर्ड संख्‍या में मतदान करने का आह्वान किया है। श्री मोदी ने ट्वीट में विशेष रूप से पहली बार वोट डालने वालों से अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *