सिलचर में कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक आयोजित, कई अहम फैसले लिए गए

कछार (असम), 29 नवंबर (हि.स.)। राज्य मंत्रिमंडल की साप्ताहिक बैठक मंगलवार को बराक घाटी के कछार जिला मुख्यालय शहर सिलचर स्थित जिला उपायुक्त कार्यालय में आयोजित हुई। बराक घाटी में पहली बार इस तरह की कैबिनेट बैठक हुई है। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इस बीच, कैबिनेट की बैठक के अंत में मुख्यमंत्री डॉ.सरमा ने पत्रकारों को कैबिनेट द्वारा लिए गए निर्णयों के बारे में जानकारी दी।

मंत्रिमंडल ने 322 परियोजनाओं के प्रस्तावों को मंजूरी दी। कैबिनेट ने 32 साल पुराने प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कैबिनेट ने 1990 में लाए गए प्रोजेक्ट के प्रस्ताव को आज मंजूरी दे दी। इस बीच, मंत्रिमंडल ने गुवाहाटी में तीन नए फ्लाईओवरों को मंजूरी दी। डाउन टाउन, फटाशिल, गढ़चुक में फ्लाईओवर बनाए जाएंगे। फ्लाईओवर फटाशिल-कुमारपारा प्वाइंट पर होगा। सरकार पूरे जीएस रोड को ट्रैफिक पॉइंट फ्री करने की योजना बना रही है। नया रूट गुवाहाटी एयरपोर्ट से आजरा तक होगा। सरकार पगलादिया नदी पर एक पुल बनाने की भी योजना बना रही है। आज की कैबिनेट में माजुली-लखीमपुर को जोड़ने वाला पुल बनाने का भी निर्णय लिया गया।

इस बीच, नए अरुणोदय लाभार्थी को 31 मार्च तक भुगतान किये जाएंगे। 10,57,516 लोगों को अरुणोदय योजना में शामिल किया जाएगा। नये लाभार्थियों को इस योजना में शामिल करने के साथ ही कुल अरुणोदय लाभार्थियों की संख्या 27,77,000 हो जाएगा। आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी से शुरू होगी। लाभार्थियों का चयन 20 फरवरी तक कर लिया जाएगा। लाभार्थियों को पहली किस्त 10 अप्रैल को मिलेगी। दीनदयाल दिव्यांग योजना के लाभार्थियों को अरुणोदय मिलेगा। सरकार का लक्ष्य आने वाले वर्ष में 8 लाख और लाभार्थी बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *