उद्धव को हिंदुत्व पर बोलने का अधिकार नहींः राणे

मुंबई, 29 नवंबर (हि.स.)। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे ने मंगलवार को कहा कि स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के अपमान पर एक भी शब्द नहीं बोलने वाले शिवसेना (उ.बा.ठा.) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को हिंदुत्व पर बोलने का अधिकार नहीं है। राणे ने कहा कि उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे वीर सावरकर का अपमान करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के गले भी मिले थे।

नारायण राणे ने मंगलवार को मुंबई में पत्रकारों से कहा कि उद्धव ठाकरे राज्य की सत्ता से हटने के बाद परेशान हो गए हैं। इसी वजह से उल-जुलूल फैसले ले रहे हैं। अब उन्होंने किसी तरह कांग्रेस को खुश करने के लिए हिंदुत्व को भी छोड़ दिया है। राणे ने कहा कि महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस मामले में अनायास बढ़-चढ़कर बयानबाजी की जा रही है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने भी इस विषय पर बयानबाजी की है, जबकि मुख्यमंत्री रहते हुए शरद पवार ने महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद के हल के लिए कुछ नहीं किया था।

केंद्रीय मंत्री राणे ने कहा कि महाराष्ट्र की एक इंच जमीन भी कर्नाटक को नहीं दी जाएगी। राज्य की जनता को वे आश्वस्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद में महाराष्ट्र के जो लोग मारे गए हैं और जिन लोगों ने आंदोलन किया है, उसमें उद्धव कहीं शामिल नहीं थे। शिवसेना के 56 साल के इतिहास में उद्धव कभी भी मराठी जनाधिकार आंदोलन में शामिल नहीं हुए इसलिए उन्हें इस बाबत बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *