बीबीएल : सिडनी थंडर्स ने पाकिस्तानी लेग स्पिनर उस्मान कादिर के साथ किया करार

सिडनी, 29 नवंबर (हि.स.)। बिग बैश लीग (बीबीएल) फ्रेंचाइजी सिडनी थंडर्स ने अपने स्पिन गेंदबाजी आक्रमण में सुधार के लिए पाकिस्तानी लेग स्पिनर उस्मान कादिर के साथ करार किया है।

वह मुख्य रूप से तनवीर सांगा की जगह लेंगे, जो अपनी पीठ में तनाव फ्रैक्चर के कारण अभी तक इस सीज़न में नहीं खेले हैं। कादिर थंडर के चौथे विदेशी खिलाड़ी हैं, जो एलेक्स हेल, रिले रोसौव और फजलहक फारूकी के साथ एक ऐसी टीम में शामिल हो रहे हैं, जो प्लेइंग इलेवन में तीन विदेशी खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है।

थंडर्स ने डेविड विली के बाद अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फारूकी के साथ, हाल ही में करार किया है।

कादिर, जिन्होंने पाकिस्तान के लिए 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, को पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ पिछला बीबीएल अनुभव है। हालांकि स्कॉर्चर्स के लिए उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। उन्होंने सात मैचों में 8.45 की इकॉनमी रेट से छह विकेट लिए थे। वह हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए रिजर्व के तौर पर खेले थे।

सिडनी थंडर के प्रमुख एंड्रयू गिलक्रिस्ट ने कहा, “उस्मान पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने और दुनिया भर में टी20 लीग में खेलने के अनुभव के साथ हमारे साथ जुड़े हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों का पहले से ज्ञान है, वह पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की फ्यूचर्स लीग के लिए खेले हैं, इसलिए उन्हें पता है कि उनसे क्या उम्मीद है।”

कादिर के पिता अब्दुल, जिनका 2019 में निधन हो गया था, को हाल ही में आईसीसी हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया था।

सिडनी थंडर की टीम इस प्रकार है- बेन कटिंग, ओली डेविस, ब्रेंडन डॉगगेट, फजलहक फारूकी, मैथ्यू गिलक्स, क्रिस ग्रीन, एलेक्स हेल्स, बैक्सटर होल्ट, नाथन मैकएंड्रू, उस्मान कादिर, एलेक्स रॉस, रिले रोसौव, डैनियल सैम्स, जेसन सांघा, तनवीर संघा, डेविड वार्नर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *