प्रधानमंत्री को जान से मारने की धमकी देने का आरोपित उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार

अहमदाबाद, 28 नवंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोमवार को जामनगर में हुई सभा के दौरान उन्हें जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गुजरात एटीएस ने उत्तरप्रदेश के बदायूं से अमन सक्सेना नामक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने एक युवती और उसके प्रेमी को फंसाने के लिए यह साजिश रची थी।

इसके लिए उसने युवती के प्रेमी के नाम पर आईडी बनाकर उसके जरिए पीजी पोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जान से मारने की धमकी दी। इतना ही नहीं युवक ने दिल्ली में केन्द्रीय सचिवालय इमारत में धमाका करने की भी धमकी दी थी। किसी को इस पर शक ना हो इसलिए इसने ईमेल में युवती और खुद का नाम साजिशकर्ता के रूप में भी लिखा। आरोपित युवक ने आईआईटी मुंबई से बीटेक की पढ़ाई की है। एटीएस की जांच में सामने आया कि आरोपित एक युवती से प्रेम करता था लेकिन युवती किसी अन्य युवक से प्रेम करती थी। इस पर युवक ने उस युवती को बदनाम करने की साजिश के तहत युवती के प्रेमी युवक के नाम से फर्जी ई-मेल आईडी तैयार की।

29 सितंबर से 25 नवंबर के दौरान आरोपित ने करीब 12-15 मेल पीजी पोर्टल पर किए थे। इसकी जांच के दौरान एटीएस ने आरोपित का लोकेशन ट्रेस कर उसे बदायूं से पकड़ लिया। उसके विरुद्ध एटीएस ने आईटी एक्ट व आईपीसी की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है और कार्रवाई शुरू की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *