बर्थ एनिवर्सरी स्पेशल:हर पार्टी की रौनक बढ़ाते हैं बप्पी दा के ये गीत

मशहूर गायक बप्पी लहरी बेशक इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके गीत आज भी दर्शकों की जुबान पर हैं। हर पार्टी की रौनक बढ़ाते उनके गीत आज भी बहुत पॉपुलर हैं। 70 एवं 80 के दशक में जहां रोमांटिक गीतों का दौर चल रहा था तो उसी बीच बप्पी दा संगीत इंडस्ट्री में डिस्को म्यूजिक लेकर आए। 1980 और 90 के दशक में बप्पी दा ने कई जबरदस्त डिस्को गीत बनाए। बप्पी दा की बर्थ एनिवर्सरी पर नजर डालते हैं उनके कुछ फेमस चुनिंदा गीतों पर जिनके बिना कोई भी पार्टी फंक्शन अधूरा सा लगता है।

आई एम ए डिस्को डांसर

साल 1982 में आई फिल्म डिस्को डांसर में बप्पी दा के संगीत और मिथुन चक्रवर्ती के डांस ने इस गाने को इस कदर फेमस कर दिया। विजय बेनेडिक्ट के गाए इस गीत के बिना उस समय की हर पार्टी अधूरी मानी जाती थी। खुशी के हर मौके पर लोग बस इसी गाने की धुन पर नाचते नजर आते थे। इस गाने को भारत के साथ-साथ विदेश में भी बहुत ज्यादा प्रसिद्धि मिली थी।

जिम्मी…जिम्मी…जिम्मी…

साल 1982 में आई मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म डिस्को डांसर का ‘जिम्मी …जिम्मी…जिम्मी…’ गाना भी काफी पॉपुलर हुआ। बप्पी लहरी के संगीत से सजा यह गीत आज भी हर परतु की रौनक बढ़ता है।

यार बिना चैन कहां रे..

साल 1985 में आई फिल्म साहेब का गाना यार बिना चैन कहां रे ‘ बप्पी दा के पॉपुलर गीतों में से एक है। बप्पी लहरी ने इस गाने के म्यूजिक के साथ -साथ इस गाने में अपनी आवाज भी दी थीं।

ऊ…ला…ऊ…ला

वर्ष 2011 में आई विद्या बालन की फिल्म डर्टी पिक्चर के गीत ऊ…ला…ऊ…ला का म्यूजिक भी बप्पी लहरी ने दिया था। जो काफी हिट रहा था। इन सब के अलावा जहां चार यार, ताकि ओ ताकि…,तूने मारी एंट्रियां आदि भी बप्पी लहरी के पॉपुलर गानों में शुमार हैं। बप्पी लहरी के ये गीत आज भी दर्शकों के बीच बहुत पसंद किये जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *