इमरान ख्वाजा दोबारा बने आईसीसी के उपाध्यक्ष

दुबई, 26 नवंबर (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इमरान ख्वाजा को दो साल के कार्यकाल के लिए संगठन के उपाध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त करने की घोषणा की है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा,”अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने दो साल के कार्यकाल के लिए इमरान ख्वाजा को उपाध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया है।”

ख्वाजा वर्तमान में आईसीसी में एक एसोसिएट सदस्य निदेशक के रुप में कार्यरत हैं। ख्वाजा पहली बार 2008 में आईसीसी बोर्ड के लिए चुने गए थे और 2017 से डिप्टी चेयरमैन के रूप में कार्य कर रहे हैं।

इससे पहले नवंबर में, आईसीसी बोर्ड ने सर्वसम्मति से ग्रेग बार्कले को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का दोबारा दो साल के कार्यकाल के लिए स्वतंत्र अध्यक्ष चुना था। बार्कले निर्विरोध चुने गए थे।

बार्कले ने अपनी पुनर्नियुक्ति पर कहा था, “अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना जाना एक सम्मान की बात है और मैं अपने साथी आईसीसी निदेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”

ऑकलैंड स्थित एक व्यावसायिक वकील, बार्कले को मूल रूप से नवंबर 2020 में आईसीसी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। वह पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के अध्यक्ष थे और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2015 के निदेशक थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *