भागीरथ पैलेस में लगी आग, उपराज्यपाल ने स्थिति का लिया जायजा

नई दिल्ली, 26 नवंबर (हि.स.)। उत्तरी जिले के चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस में गुरुवार रात लगी भीषण आग पर 38 घंटे बाद भी पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है। दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना शनिवार को जायजा लेने मौके पर पहुंचे। उनके साथ दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग और डीसीपी सागर सिंह कलसी भी थे। इन लोगों ने स्थिति का जायजा लिया और वहां के लोगों से पूछताछ की।

दमकल के डिप्टी चीफ ऑफिसर सुमेश कुमार दुआ ने बताया कि बिल्डिंग का आधा से ज्यादा हिस्सा गिर चुका है। जहां पर मलबा गिरा है, उसके नीचे काफी सारी दुकानें चपेट में आ चुकी है। मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड की टीम पानी डालकर उसे लगातार बुझा रही हैं। एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौजूद हैं। दमकल विभाग ने बताया कि यह कह पाना कि आग कितनी देर के अंदर पूरी तरह से बुझ जाएगी काफी मुश्किल है। दमकल की टीम के अलावा मौके पर दिल्ली पुलिस और दूसरी एजेंसियों की टीम भी तैनात हैं। इस आग पर काबू पाने में और कई घंटों का समय लग सकता है।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार रात 9.11 बजे आग की सूचना दमकल विभाग के कंट्रोल रूम को मिली थी। रात में ही 40 से ज्यादा दमकल की गाड़ियों ने पहुंचकर भीषण आग पर कंट्रोल कर लिया था। शुक्रवार सुबह 8 बजे तक आग को बुझा लिया गया है, लेकिन कूलिंग का काम अभी भी चल रहा है, जो अगले कई घंटों तक जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *