विश्व हिन्दू परिषद ने जारी किया हिन्दू मांग पत्र

नई दिल्ली, 25 नवंबर (हि.स.)। विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) दिल्ली प्रान्त ने आज प्रेस वार्ता कर दिल्ली में हिंदू हितों की सुरक्षा निमित्त झण्डेवाला देवी मंदिर में अपना हिन्दू मांग पत्र जारी किया।

वार्ता में प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हर राजनैतिक दल अपना घोषणा पत्र जारी करता है, किंतु उसमें हिंदू हितों का ध्यान नहीं रखा जाता, इसलिए विहिप दिल्ली में हिन्दू मांग पत्र जारी कर रही है।

विहिप दिल्ली के की मांगों में गाय के लिए विशेष व्यवस्था, मंदिरों को बिजली-पानी मुफ्त, धार्मिक स्थलों के निकट शराब और मीट की दुकानों पर पाबंदी शामिल है। इसके अलावा होटल रेस्टोरेंट को हलाल और झटका मीट बताने अनिवार्य किया जाए। मस्जिदों से लाउड स्पीकर बंद हों, पाकिस्तान के हिन्दू शरणार्थियों को जनसुविधायें दी जाएं, रेहड़ी-पटरी वालों को सरकारी परिचय पत्र जारी हो और उन्हें पहनने का आदेश दिया जाए।

वहीं दिल्ली प्रांत मंत्री सुरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली के सभी मतदाताओं से हमारा आग्रह है कि किसी भी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने से पहले उससे स्पष्ट बात करें, वह इस हिन्दू मांग पत्र को अपने क्षेत्र में लागू करेगा या नहीं, अन्यथा वह हिंदू वोट पाने का अधिकारी नहीं होगा। इस अवसर पर प्रांत सह मंत्री श्री अशोक गुप्ता जी और प्रांत सह प्रचार प्रमुख श्री सुमीत अलग भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *