टोयोटा की नई कार इनोवा हाईक्रॉस लॉन्च

मुंबई, 25 नवंबर (हि.स.)। भारतीय कार बाजार में एक नई कार ने दस्तक दी है। टोयोटा किर्लोस्कर ने शुक्रवार को अपनी नई कार इनोवा हाईक्रॉस बाजार में उतारने की घोषणा की।

यह कार एक सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल (एसएचईवी) है। नई इनोवा हाईक्रॉस टीएनजीए 2.0 लीटर के साथ सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिस्टम द्वारा संचालित है। इसमें 4 सिलेंडर गैसोलिन इंजन और ई-ड्राइव अनुक्रमिक शिफ्ट के साथ एक मोनोकॉक फ्रेम 137 केडब्ल्यू (186 पीएस) का अधिकतम पावर आउटपुट देता है। यह वाहन उन परिवारों के लिए लक्षित है जो एक ऐसा वाहन चाहते हैं जो उबड़-खाबड़ सड़कों को झेल सके। नई इनोवा हाईक्रॉस सुपर व्हाइट, प्लेटिनम व्हाइट पर्ल, सिल्वर मेटैलिक, एटिट्यूड ब्लैक माइका, स्पार्कलिंग ब्लैक पर्ल क्रिस्टल शाइन, अवंत गार्डे ब्रॉन्ज मेटैलिक और एक रोमांचक नए रंग ब्लैकिश एजहा ग्लास फ्लेक में उपलब्ध है। नई इनोवा हाइक्रॉस 3 साल/ एक लाख किलोमीटर की वारंटी और 5 साल/2.20 लाख किलोमीटर तक की एक्सटेंडेड वारंटी, 3 साल की फ्री रोडसाइड असिस्टेंस, आकर्षक वित्तीय योजनाओं और हाइब्रिड बैटरी पर 8 साल /1 लाख 60 हजार किलोमीटर की वारंटी के साथ बाजार में उपलब्ध है। 50 हजार रुपए में बुकिंग कल से शुरू होनी है।

मुंबई में कार के लॉन्च के मौके पर टोयोटा किर्लोस्कर वाइस चेयरमैन विक्रम किर्लोस्कर ने बताया कि हम न केवल भारत बल्कि दुनिया के लिए भी हरित प्रौद्योगिकियों के लिए एक स्थानीय विनिर्माण इको-सिस्टम बनाने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। नए इनोवा हाईक्रॉस के लॉन्च के साथ हम ग्राहकों के अनुभव को नए मुकाम पर ले जाना चाहते हैं।कंपनी के चीफ इंजीनियर हिदेकी मिजुमा ने बताया कि हमें भारतीय ग्राहकों के लिए पूरी तरह से नई इनोवा हाईक्रॉस लॉन्च करने की खुशी है। यह फीचर पैक वाहन उन लोगों के लिए है जो यात्रा के दौरान सुरक्षा और आराम चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *