इंदौरः संघ को लेकर दिए बयान पर राहुल गांधी के खिलाफ थाने में शिकायत

इंदौर, 25 नवंबर (हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर आरोप लगाने के मामले में राहुल गांधी बुरी तरह घिर गए हैं। उनके खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा ने इंदौर के भंवरकुआं थाने में लिखित शिकायत देकर प्रकरण दर्ज कराने की मांग की है। उन्होंने शिकायत में बताया कि राहुल गांधी ने ऐतिहासिक तत्थों को तोड़-मरोड़कर राष्ट्र के प्रति समर्पित और संकल्पित स्वयंसेवी संगठन को बदनाम करने का काम किया है।

दरअसल, राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान गुरुवार शाम को जननायक टंट्या मामा की जन्मस्थली बड़ौदा अहीर में जनसभा को संबोधित करते हुए संघ पर अंग्रेजों की मदद करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि टंट्या मामा को अंग्रेजों ने फांसी पर चढ़ाया, लेकिन संघ और उसकी विचारधारा ने अंग्रेजों की मदद की।

राहुल गांधी के इस बयान को लेकर मप्र में राजनीति गरमा गई। गुरुवार को ही रात में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए गए। इसके बाद शुक्रवार को भाजमुयो के पूर्व उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा ने भंवरकुआं थाना में लिखित शिकायती आवेदन दिया, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। भाजयुमो नेता ने थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया से कहा कि माता शबरी और टंट्या मामा के वंशज वनवासी भाई बहनों को भड़काने वाले राहुल के खिलाफ न सिर्फ कार्रवाई हो, बल्कि इंदौर आने पर सीआरपीसी की धारा 107(16) के तहत कार्रवाई हो ताकि इस तरह की बातें दोबारा न दोहरा पाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *