पाकिस्तानी अखबारों सेः सेनाध्यक्ष की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होने की ख़बरें बनीं सुर्खियां

नई दिल्ली, 22 नवंबर (हि.स.)। पाकिस्तान से मंगलवार को प्रकाशित अधिकांश समाचारपत्रों ने सेना अध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होने की खबरें देते हुए बताया है कि शुक्रवार तक नए सेना अध्यक्ष का नाम सामने आ जाएगा। रक्षा मंत्री ने कहा है कि इमरान खान के ऐलान की तारीख से पहले फैसला ले लिया जाएगा। प्रधानमंत्री कार्यालय ने खत भेज दिया है, लेकिन सैन्य नेतृत्व को विश्वास में लेकर फैसला किया जाएगा।

अखबारों ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि इलेक्शन के लिए अगर गंभीर हैं तो हम बातचीत करने के लिए तैयार हैं। उनका कहना है कि लंबे समय के लिए केयरटेकर सेटअप नहीं मानेंगे।

अखबारों ने पाकिस्तान पर भारत के जरिए प्रतिबंधित संगठनों से संबंध रखने के आरोपों को रद्द किए जाने की खबरें भी दी हैं। पाकिस्तान का कहना है कि आतंकवाद विरोधी हमारी कामियाबियों से दुनिया को गुमराह किया जा रहा है। अखबारों में अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता का एक बयान छपा है जिसमें उनका कहना है कि हम अच्छे संबंधों की ख्वाहिश रखते हैं। भारत हमारा एक अंतरराष्ट्रीय सहयोगी है। प्रवक्ता का कहना है कि अमेरिका ने हमेशा पाकिस्तान को अपना सहयोगी देश माना है और हमेशा इस पर अमल करता रहेगा।

अखबारों ने बिहार में तेज गति से चल रहे ट्रक के एक मंदिर में घुस जाने से 12 लोगों के मारे जाने और कई के जख्मी होने की खबरें दी है। अखबारों ने बताया है कि मरने वालों में बच्चे और औरतें भी शामिल हैं। अखबारों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद वहां पर हालात बेहतर नहीं हुए और न भविष्य में होने की संभावना है। अखबारों ने पुणे में एक टैंकर की टक्कर से 48 गाड़ियों के आपस में टकरा कर तबाह होने की खबरें देते हुए बताया है कि इस घटना में 38 लोग जख्मी हो गए हैं।

अखबारों ने इंडोनेशिया में भूकंप का तेज झटका आने की खबरें देते हुए बताया है कि इसमें 162 लोग मारे गए हैं और 700 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। अखबारों ने एक प्राइवेट कंपनी के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से बचने की खबरें देते हुए बताया कि इसकी कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। यह सभी खबरें रोजनामा पाकिस्तान, रोजनामा नवाएवक्त, रोजनामा खबरें, रोजनामा दुनिया, रोजनामा एक्सप्रेस, रोजनामा जंग और रोजनामा औसाफ आदि के पहले पन्ने पर प्रकाशित की हैं।

रोजनामा नवाएवक्त ने कर्नाटक के स्कूलों में तीन किन्नरों की शिक्षक के तौर पर भर्ती किए जाने की खबर को जगह दी है। कर्नाटक में 15000 शिक्षकों की भर्ती का ऐलान किया गया था। इसमें ट्रांसजेंडर्स के लिए 8 प्रतिशत यानी 150 पद आरक्षित किए गए थे लेकिन मात्र 10 किन्नरों ने इस परीक्षा में भाग लिया था जिसमें से तीन ने कामयाबी हासिल की है।

रोजनामा दुनिया ने मध्य प्रदेश के जिला राजगढ़ के एक अस्पताल के आईसीयू में एक गाय के घुसने की खबर को छापा है। गाय ने वहां रखे कचरे के डिब्बे से कचरा भी खाया है। इसके बाद बहुत ही आराम से गाय वहां पर खड़े होकर के जुगाली करती रही। इस दौरान आईसीयू में तैनात अमला गायब था। गाय के आईसीयू में मौजूद रहने का वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन ने वहां तैनात स्टाफ, सिक्योरिटी गार्ड और इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *