प्राइम वॉलीबॉल लीग का दूसरा संस्करण 4 फरवरी 2023 से

नई दिल्ली, 21 नवंबर (हि.स.)। प्राइम वॉलीबॉल लीग का दूसरा संस्करण 4 फरवरी 2023 से शुरु हो रहा है, जिसमें देश के शीर्ष वॉलीबॉल खिलाड़ियों को एक बार फिर से हजारों प्रशंसकों के सामने अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

प्राइम वॉलीबॉल लीग 2023 तीन अलग-अलग शहरों – बेंगलुरु, हैदराबाद और कोच्चि में आयोजित की जाएगी।

सभी आठ फ्रेंचाइजी – कालीकट हीरोज, कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स, अहमदाबाद डिफेंडर्स, हैदराबाद ब्लैक हॉक्स, चेन्नई ब्लिट्ज, बेंगलुरु टॉरपीडो, मुंबई मेटियर्स और कोलकाता थंडरबोल्ट्स – लीग चरण में शीर्ष चार टीमों के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने से पहले राउंड-रॉबिन खेलेंगे। प्राइम वॉलीबॉल लीग का फाइनल कोच्चि में खेला जाएगा।

प्राइम वॉलीबॉल लीग के सीजन 2 में 31 मैच होंगे। वॉलीबॉल की वैश्विक संस्था (फेडरेशन इंटरनेशनेल डी वॉली बॉल, FIVB) की व्यावसायिक शाखा, वॉलीबॉल वर्ल्ड ने प्राइम वॉलीबॉल लीग के साथ हाथ मिलाया है और एक अंतरराष्ट्रीय स्ट्रीमिंग पार्टनर के रूप में बोर्ड पर आया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि लीग दुनिया भर के प्रशंसकों तक भी पहुंचे। लीग के दूसरे संस्करण को सभी देशों (भारतीय उपमहाद्वीप को छोड़कर) में वॉलीबॉल वर्ल्ड पर विश्व स्तर पर स्ट्रीम किया जाएगा।

टूर्नामेंट के बारे में रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के सीईओ, जॉय भट्टाचार्य ने कहा, “हम ए23 द्वारा संचालित प्राइम वॉलीबॉल लीग के सीजन 2 के लिए तारीखों और स्थानों की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। सीजन 1 के सफल समापन के बाद, हमें यकीन है कि यह साल की प्रतियोगिता और भी रोमांचक और समान रूप से होने वाली है। मैं इस अवसर पर सभी भागीदारों, फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हम आभारी हैं कि सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क ने एक बार फिर हम पर विश्वास दिखाया है। हमें वॉलीबॉल वर्ल्ड के साथ हाथ मिलाकर खुशी हो रही है ताकि हमारे खिलाड़ियों को दुनिया भर में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सके।”

साझेदारी पर राजेश कौल ने कहा, “पहले सीज़न की भारी सफलता के बाद, हम ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर के रूप में प्राइम वॉलीबॉल लीग के साथ जुड़कर खुश हैं। हमारा मानना है कि वॉलीबॉल देश में एक खेल के रूप में विकसित हो रहा है और हम इस गति को आगे बढ़ाने का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हैं। हमें इस लीग में भाग लेने वाली शीर्ष प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करने की खुशी है और हमें विश्वास है कि हम पिछले सीजन के अपने सभी बेंचमार्क को पार कर जाएंगे।”

वॉलीबॉल लीग का उद्घाटन सत्र एक बड़ी सफलता साबित हुई, जिसमें अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम कमेंट्री के विकल्प के साथ, 41 मिलियन की संचयी टेलीविजन दर्शकों की संख्या थी। इसके अलावा, प्राइम वॉलीबॉल लीग विभिन्न डिजिटल प्लेटफार्मों के माध्यम से दर्शकों से 5 मिलियन से अधिक जुड़ाव के साथ, पूरे भारत में 84 मिलियन से अधिक प्रशंसकों तक पहुंचने में कामयाब रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *