प्रधानमंत्री मंगलवार को 71 हजार नवनियुक्त युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

नई दिल्ली, 21 नवंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को रोजगार मेले के तहत 71 हजार नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। प्रधानमंत्री ने पिछले माह 22 अक्टूबर को 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान ‘रोजगार मेला’ का शुभारंभ करते हुए 75 हजार नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे थे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि रोजगार मेले के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 नवंबर को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नव नियुक्ति युवाओं को संबोधित भी करेंगे।

रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। रोजगार मेले से आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और सीधे राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है। इससे पहले अक्टूबर में रोजगार मेले के तहत 75,000 नवनियुक्त नियुक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे।

नए नियुक्तियों को नियुक्ति पत्रों की भौतिक प्रतियां देश भर के 45 स्थानों पर (गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर) सौंपी जाएंगी। पूर्व में भरे गए पदों की श्रेणियों के अलावा शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल पदों को भी भरा जा रहा है। विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में गृह मंत्रालय द्वारा बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है।

प्रधानमंत्री कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल का भी शुभारंभ करेंगे। मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है। इसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल नैतिकता और अखंडता, मानव संसाधन नीतियां और अन्य लाभ और भत्ते शामिल होंगे जो उन्हें नीतियों के अनुकूल होने और नई भूमिकाओं में आसानी से परिवर्तन करने में मदद करेंगे। उन्हें अपने ज्ञान, कौशल और दक्षताओं को बढ़ाने के लिए igotkarmayogi.gov.in प्लेटफॉर्म पर अन्य पाठ्यक्रमों का पता लगाने का अवसर भी मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *