बैडमिंटन : उप्र की दिव्यांशी ने मप्र की ओरजा को दी मात

लखनऊ, 19 नवम्बर (हि.स.)। योनेक्स सनराईज सब जूनियर अंडर-13 नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप की शुरुआत शनिवार को हो गयी। आज के मैच में गुजरात अनुशा पांडेय ने यूपी की जान्हवी सिंह को सीधे सेटों में मात दी। वहीं यूपी की दिव्यांशी गौतम ने मध्य प्रदेश की ओरजा पटेल को सीधे सेटों में हराया।

मैच का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने किया। इस अवसर उप्र बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष नवनीत सहगल, राष्ट्रीय बैडमिंटन संघ के चेयरमैन विराज सागर दास मौजूद थे। मुख्य अतिथि बृजेश पाठक ने डा. अखिलेश दास गुप्ता को याद करते हुए कहा कि खेलों को लेकर डा. साहब ने जो सपना देखा था, वह आज पूरे विश्व व पूरे देश में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों का परचम लहरा रहा है। उन्होंने बैडमिंटन खेल के प्रतिभावान खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

विराज सागर दास ने कहा कि खेलों को लेकर मेरे पिता ने जो सपना देखा था वो आज साकार हुआ और पूरे देश में हीं नहीं पूरे विश्व में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी अपना परचम लहरा रहे हैं। आज प्रतिभाओं की हमारे पास कमी नहीं हैं। डा0 नवनीत सहगल ने कहा कि प्रदेश सरकार जल्द ही खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए नयी खेल नीति लाने जा रही है, जिसमें खेल से जुडे़ हुए हर पहलू को सम्मिलित किया गया है।

शनिवार को खेले गये मैचों में तमिलनाडू की दिक्षा अब्बास ने उप्र की आरशी अब्बास को 21-5, 21-2 से मात दी। वहीं असम की सुभ्राश्री ने बिहार की सुहानी कुमारी सीधे सेटों में 21-6, 21-12 से हरा दिया। वहीं पश्चिम बंगाल की महेला दास गुप्ता ने छत्तीसगढ़ की देविका खत्री को 21-6, 21-11 से हराया।

उप्र के प्रखर तिवारी ने आंध्र प्रदेश के साथविक सिवा को 21-14, 21-16 से हरा दिया। गुजरात के अनुशा पांडेय ने यूपी की जान्हवी सिंह को सीधे सेटों में 21-11, 21-9 से हराया। वहीं यूपी की दिव्यांशी गौतम ने मध्य प्रदेश की ओरजा पटेल को सीधे सेटों में 21-8, 21-6 से हरा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *