असम के नलबाड़ी जिले में दो सड़क हादसों में 6 लोगों की मौत, 4 गंभीर जख्मी

नलबाड़ी, 17 नवंबर (हि.स.)। असम के नलबाड़ी जिले के बानेकुची और घोघरापार इलाके में गुरुवार सुबह हुई दो सड़क दुर्घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गयी और पांच लोग घायल हो गये। घायलों में चार की हालत गंभीर है जबकि एक को मामूली चोटें आई हैं।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक बरपेटा जिले के हाउली से रास देख कर सुबह लौट रहे आठ युवकों से भरी कार (एएस-01बीजी-5995) बानेकुची इलाके में बूढ़ादिया नदी पर बने पुल की रेलिंग से टकरा गई। इस दुर्घटना में चार युवकों की मौके पर मौत हो गई जबकि चार युवक घायल हो गये। घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान रास्ते में एक युवक ने दम तोड़ दिया। हादसा इतना भीषण था कि जेसीबी लगाकर युवकों को कार के अंदर से निकालना पड़ा। कार की पिछली सीट पर सवार बारीहाट निवासी युवक सीमांत गौड़ को हल्की चोटें आई हैं। गौड़ ने ही स्थानीय लोगों और पुलिस को हादसे की जानकारी दी। दुर्घटना के सही कारणों का अभी पता नहीं चल सका है लेकिन प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण चालक को नींद आना और कोहरा माना जा रहा है।

मृतकों की पहचान हाजो दलेटोला निवासी जैदुर रहमान, मंगलदै निवासी अजीत चालिहा, रंगिया के केकेरुकुचीसी निवासी प्रणव शालै एवं उत्पल शालै और कार चालक सोनापुर निवासी शंकर दास के रूप में हुई है। दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल घोघरापार निवासी इयाजुल रहमान को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। अन्य घायल विजय नगर निवासी अभिजीत कलिता का नलबाड़ी शहीद मुकुंद ककाती सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। कार की पिछली सीट पर सफर कर रहे सीमांत गौड़ को हल्की चोटें आई हैं।

दूसरी घटना घोघरापार के काटुरिया इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई, जहां पर तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर कार (एएस-04आर-4322) दुर्घटनाग्रस्त हो गई। गुवाहाटी की रहने वाली दिजेन कलिता की दो बेटियां कार में सवार थीं। इनमें से करिस्मिता कलिता नामक युवती की मौत हो गई जबकि सुष्मिता कलिता और ड्राइवर भास्कर कलिता गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को नलबाड़ी स्थित शहीद मुकुंद काकति सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों मामलों में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *