सपा नेता अबू आसिम आजमी के मुंबई कार्यालय सहित देश में 20 जगह आईटी का छापा

मुंबई, 15 नवंबर (हि. स.)। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी के मुंबई स्थित कार्यालय सहित देश में 20 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग (आईटी ) की टीम ने छापेमारी की है।

बताया जा रहा है कि यह छापा बेनामी संपत्ति से संबंधित है। आईटी की छापेमारी मुंबई, वाराणसी, कानपुर, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ समेत अन्य जगहों पर की गई है। आईटी की टीम ने इन छापों के बारे में अधिकृत जानकारी मीडिया को नहीं दी है।

सूत्रों के अनुसार आईटी की टीम मंगलवार को सुबह अबू आसिम आजमी के कुलाबा स्थित कमल मेंशन नामक निवास और कार्यालय पर पहुंची थी। अबू आसिम आजमी के बिजनेस पार्टनर आभा गुप्ता की भी छानबीन आईटी टीम ने की है। बताया जा रहा है कि वाराणसी में विनायक निर्माण लिमिटेड कंपनी सहित अन्य जगह भी आईटी की टीम ने आज छापेमारी की है। आभा गुप्ता ने अबू आसिम आजमी की कई कंपनियों में भारी निवेश किया है। आईटी की टीम मुंबई के अबू आसिम आजमी के कार्यालय से डिजिटल सबूत और कागज-पत्र बरामद किया है।

छापे के समय अबू आसिम आजमी आकोला जिले के दौरे पर थे। उन्होंने मीडिया को बताया कि छापे की जानकारी उन्हें नहीं है। हालांकि उन्होंने आकोला जिले का पूर्व नियोजित दौरा रद्द कर दिया और मुंबई रवाना हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *