फीफा विश्व कप 2022 के लिए अर्जेंटीना ने घोषित की टीम, मेसी करेंगे अगुवाई

ब्यूनस आयर्स, 12 नवंबर (हि.स.)। कतर में 20 नवंबर से 18 दिसंबर तक होने वाले फीफा विश्व कप के लिए अर्जेंटीना ने लियोनेल मेसी के नेतृत्व में 26 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम की घोषणा कोच लियोनेल स्कालोनी ने की।

फॉरवर्ड पाउलो डायबाला, जो चोटिल हैं, ने अक्टूबर की शुरुआत से अपने क्लब रोमा के लिए नहीं खेलने के बावजूद टीम में जगह बनाई। डायबाला को टीम में चुना गया है क्योंकि अर्जेंटीना को उम्मीद है कि वह 22 नवंबर को ग्रुप सी प्रतिद्वंद्वी सऊदी अरब के खिलाफ विश्व कप अभियान शुरू होने से पहले फिट हो जाएंगे।

अपने अभियान के पहले मैच में सऊदी अरब का सामना करने के बाद अर्जेंटीना को ग्रुप सी में मेक्सिको और पोलैंड से भी खेलना है।

इससे पहले, स्पेन ने अपने विश्व कप टीम की घोषणा की जिसमें अनुभवी डिफेंडर सर्जियो रामोस शामिल नहीं हैं। पीएसजी खिलाड़ी स्पेनिश कोच को प्रभावित नहीं कर सके और टीम में जगह नहीं बना सके। सदियो माने, जिनके चोट के कारण बाहर होने की अटकलें लगाई जा रही थीं, ने विश्व कप टीम में जगह बनाई है।

कतर 20 नवंबर से 18 दिसंबर, 2022 तक विश्व कप की मेजबानी करेगा। 2002 में दक्षिण कोरिया और जापान में होने वाले आयोजन के बाद, यह एशिया में विशेष रूप से आयोजित होने वाला दूसरा विश्व कप और अरब दुनिया में होने वाला पहला विश्व कप होगा।

फीफा विश्व कप के लिए अर्जेंटीना की टीम इस प्रकार है:

गोलकीपर: एमिलियानो मार्टिनेज, फ्रेंको अरमानी और गेरोनिमो रुलीक

डिफेंडर्स: गोंजालो मोंटिएल, नाहुएल मोलिना, जर्मन पेज़ेला, क्रिस्टियन रोमेरो, निकोलस ओटामेंडी, लिसांद्रो मार्टिनेज, जुआन फोएथ, निकोलस टैगलियाफिको, मार्कोस एक्यूना।

मिडफील्डर: लिएंड्रो परेडेस, गुइडो रोड्रिगेज, एंज़ो फर्नांडीज, रोड्रिगो डी पॉल, एक्सेक्विएल पलासियोस, एलेजांद्रो गोमेज़, एलेक्सिस मैक एलीस्टर।

फॉरवर्ड: पाउलो डायबाला, लियोनेल मेसी, एंजेल डि मारिया, निकोलस गोंजालेज, जोकिन कोरिया, लुटारो मार्टिनेज, जूलियन अल्वारेज़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *