मेटा से 11 हजार कर्मचारी होंगे बाहर, जुकरबर्ग ने कहा- कठिन फैसला

नई दिल्ली, 09 नवंबर (हि.स)। ट्विटर के बाद अब सोशल मीडिया साइट की पेरेंट कंपनी मेटा ने बड़े पैमाने पर छंटनी करने का ऐलान किया है। मेटा ने बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि वह लागत को कम करने के लिए 11 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी करेगी।

मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने इस फैसले को कठिन बताते हुए कहा कि यह मेटा के इतिहास में सबसे कठिन बदलाव है। जुकरबर्ग ने कहा कि हम यहां कैसे पहुंचे, मैं इसकी जवाबदेही लेता हूं। मुझे पता है कि यह सभी के लिए कठिन है और जो लोग इससे प्रभावित हुए हैं, उनके लिए मुझे खेद है।

जुकरबर्ग ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि आज मैं आपसे मेटा के इतिहास के सबसे कठिन फैसले शेयर कर रहा हूं। मैंने अपनी टीम के आकार को 13 फीसदी घटाने का फैसला लिया है। इससे हमारे 11 हजार प्रतिभाशाली कर्मचारियों की नौकरी चली जाएगी। इससे एक दिन पहले जुकरबर्ग ने कंपनी के सैकड़ों कर्मचारियों से बातचीत की थी, जिसमें उन्होंने मेटा में होने जा रही छंटनी के बारे में आगाह किया था।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्विटर से पिछले हफ्ते ही अपने आधे कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *