एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 के लिए हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं : अमित रोहिदास

भुवनेश्वर, 4 नवंबर (हि.स.)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर अमित रोहिदास खुद को एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 के लिए खुद को तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

हॉकी इंडिया द्वारा शुरू की गई पॉडकास्ट श्रृंखला हॉकी ते चर्चा में कहा, “बहुत सारे बच्चे हैं जो एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 में अपने पदार्पण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

अमित ने कहा. “टोक्यो 2020 ओलंपिक में कांस्य पदक ने बहुत कुछ बदल दिया है। जो युवा पहले हॉकी नहीं खेलते थे, वे अब इस खेल को गांवों में ले गए हैं। जब मैं घर जाता हूं और ऐसा नजारा देखता हूं, तो मुझे बहुत अच्छा लगता है। लगभग हर स्कूल में हॉकी खेलने वाले युवाओं में वृद्धि देखी गई है।”

ओडिशा के रहने वाले अमित का कहना है कि एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023, को घरेलू मैदान पर खेलना एक भावनात्मक मामला है और भारतीय पुरुष हॉकी टीम को जो प्यार मिलता है वह अद्वितीय है।

उन्होंने कहा,“घर पर खेलना बहुत अलग एहसास है, क्योंकि भीड़ बहुत सहायक होती है और वे वास्तव में आपका उत्साह बढ़ाते हैं और आपको प्रेरित करते हैं। हमारे पास भारत के बाहर भी हमें देखने के लिए भारतीय प्रशंसक हैं, लेकिन ओडिशा में, प्रशंसक एक अलग स्तर की ऊर्जा लाते हैं, जो हमें अतिरिक्त प्रेरणा देता है।”

अमित, जिन्होंने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए 100 से अधिक मैच खेले हैं, ने कहा कि उनके आदर्श हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की हैं, जिनसे उन्होंने यह सीख है कि कठिन समय में कैसे अपने आप को शांत रखें।

उन्होंने कहा, “मेरे अंदर पहले आक्रामक स्ट्रीक थी, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, मैंने सीनियर खिलाड़ियों से दबाव से निपटने के बारे में बहुत कुछ सीखा है, और यह सुनिश्चित किया है कि मेरी प्रतिक्रिया टीम की योजनाओं को नकारात्मक तरीके से प्रभावित न करे। मैं अंदर की आक्रामकता को बनाए रखने की कोशिश करता हूं, ताकि वह मैदान पर न दिखे।”

वर्तमान में, भारतीय पुरुष हॉकी टीम में अमित रक्षात्मक इकाई में एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं। एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 की तैयारियों के विषय में अमित ने कहा कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम कड़ी मेहनत कर रही है।

उन्होंने कहा, “पहले भुवनेश्वर में एफआईएच हॉकी मेन्स प्रो लीग 2022-2023 में हमारे मैच हैं, और फिर हम एक श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और फिर भुवनेश्वर और राउरकेला में एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 का आयोजन होगा, हम इसे कदम दर कदम, खेल दर खेल आगे बढ़ा रहे हैं। हमारे प्रशिक्षण सत्र अच्छी तीव्रता के साथ जारी हैं और हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि हमें चीजें ठीक से मिलें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *