प्रदूषण के चलते दिल्ली में प्राइमरी स्कूल रहेंगे बंद

नई दिल्ली, 04 अक्टूबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के चलते प्राइमरी स्कूलों को बंद किए जाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति में सुधार होने तक प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि वाहनों के चलने को लेकर ऑड-ईवन योजना पर विचार किया जा रहा है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ शुक्रवार को संयुक्त प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस फैसले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है और ना ही एक-दूसरे पर आरोप लगाने का है। केंद्र को आगे आकर क़दम उठाने पड़ेंगे ताकि उत्तर भारत को प्रदूषण से बचाया जा सके।

उन्होंने प्रेसवार्ता के अंत में घोषणा की कि दिल्ली में कल यानी शनिवार से प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे। ऑड ईवन की व्यवस्था लागू करनी है या नहीं, इसपर विचार किया जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री ने दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के अपने पोते के प्रदूषण से परेशान होने की बात करने पर उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार समस्या से निपटने के लिए हर प्रयास करेगी।

केजरीवाल ने कहा, “आदेश गुप्ता जी ने कहा कि उनके पोते को तक़लीफ़ हो रही है। उनका पोता मेरा भी पोता है। मैं भरोसा दिलाता हूँ- हम मिलकर कोशिश करेंगे कि किसी भी बच्चे को तक़लीफ़ ना हो।”

इसके जवाब में दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को ‘धन्यवाद’ कहा है। उन्होंने कहा, “यह सिर्फ मेरे पोते के लिए ही नहीं, हमें दिल्ली के प्रत्येक बच्चे के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर इस जहरीले प्रदूषण से शीघ्र निजात दिलाने के लिए स्थाई कदम उठाने होंगे।”

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में प्रदूषण लागातर बढ़ रहा है। इसके चलते लोगों को कई तरह की परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली में एक्यूआई 450 से अधिक है जिसे हानिकारक की श्रेणी में रखा गया है। वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर और भयावह बन चुके हालात को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सुबह प्रेसवार्ता की थी। इसमें उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को ना सिर्फ जिम्मेदार ठहराया बल्कि इसे दिल्ली सरकार की विफलता भी बताया। इसी दौरान गुप्ता ने अपने पोते का भी जिक्र किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *