असम सरकार और ब्राइट स्टार इन्वेस्टमेंट्स प्रा.लि. के बीच हुआ करार

गुवाहाटी, 04 नवंबर (हि.स.)। जनता भवन (असम सचिवालय) में मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा की उपस्थिति में असम सरकार और ब्राइट स्टार इन्वेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में चिकित्सा शिक्षा की उन्नति के लिए हमारी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, असम सरकार और ब्राइट स्टार इन्वेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के बीच आज एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए हैं। संस्थान इस समझौते में प्रस्तावित गुवाहाटी के दूसरे मेडिकल कॉलेज के अकादमिक ब्लॉक, यूजी और इंटर्न हॉस्टल के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए मदद का हाथ बढ़ाएगा। मुझे विश्वास है कि यह संयुक्त पहल राज्य में स्वास्थ्य क्षेत्र के विकास को आगे बढ़ाएगा।

उन्होंने कहा कि असम सरकार ने सार्वजनिक निजी भागीदारी के साथ काम करने पर जोर दिया है ताकि निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व निधियां विकास प्रक्रिया में भाग ले सकें। वर्तमान में राज्य सरकार विभिन्न बीमारियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र में शोध कार्य पर ध्यान केंद्रित कर रही है। मुझे उम्मीद है कि ब्राइट स्टार इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड राज्य में चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के विकास में एक लंबा रास्ता तय करेगा। इस संबंध में, मैं संस्थान को धन्यवाद देना चाहूंगा जिसने अकादमिक ब्लॉक के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 150 करोड़ रुपये का सीएसआर फंड प्रदान किया है।

आज के कार्यक्रम में राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मंत्री केशव महंत, ब्राइट स्टार इन्वेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रमोटर और संस्थापक राधाकृष्णन दमानी, दमानी फाउंडेशन के मुख्य सीएसआर अधिकारी मधु चांडक, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अविनाश जोशी, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग के आयुक्त सचिव सिद्धार्थ सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *