नोवाक जोकोविच ने जीत के साथ की पेरिस मास्टर्स अभियान की शुरुआत

पेरिस, 2 नवंबर (हि.स.)। डिफेंडिंग चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने जीत के साथ अपने पेरिस मास्टर्स अभियान की शुरुआत की है। जोकोविच ने पहले दौर के मुकाबले में मैक्सिम क्रेसी को 7-6 (1) 6-4 को शिकस्त दी।

फ्रांस की राजधानी में एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में छह बार के विजेता क्रेसी ने जोकोविच को शुरुआती सेट में कड़ी मेहनत करने के लिए मजबूर किया गया था, लेकिन टाईब्रेक में वह डबल-फॉल्ट के बाद हार गए। सर्बियाई खिलाड़ी ने दूसरे सेट में अपने प्रतिद्वंद्वी को 4-4 से हराकर अपने खेल को आगे बढ़ाया और मैच को आसानी से अपने नाम किया।

मैच के बाद जोकोविच ने कहा, “मैच अच्छा था, बस बहुत दबाव था। जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ खेलते हैं जो यह अच्छी तरह से सर्व करता है, तो आपके पास आराम करने के लिए ज्यादा जगह नहीं होती है। जिस तरह से मैंने अपनी सर्विस को बरकरार रखा, उससे मैं बहुत खुश था, मुझे ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा।””

इससे पहले एंड्री रुबलेव और ह्यूबर्ट हर्काज़ ने सीधे सेटों में अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की।

रुबलेव ने जॉन इस्नर को एक घंटे तक चले मुकाबले में 6-2 6-3 से हराया। यह रुबलेव की इस्नर के खिलाफ पिछले चार मुकाबलों में पहली जीत थी।

सत्र के अंत में एटीपी फाइनल्स में शेष बचे दो स्थानों में से एक के लिए होड़ में रहने वाले 25 वर्षीय रुबलेव ने जीत के बाद कहा, “इस समय यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण जीत है, खासकर तब, जब मैं एटीपी फाइनल्स के लिए लड़ रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं थोड़ा भाग्यशाली था। चोट के बाद इस्नर का यह पहला टूर्नामेंट था। “

वहीं, पोलैंड के हर्काज़ ने फ्रांस के बाएं हाथ के एड्रियन मन्नारिनो को 7-6 (5) 6-4 से मात दी। अन्य मैचों में फ्रांस के क्वालीफायर कोरेंटिन मौटेट ने बोर्ना कोरिक को 3-6 6-3 6-4 से और ब्रिटेन के डैन इवांस ने अमेरिकी युवा ब्रैंडन नकाशिमा को 6-3 3-6 6-4 से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *