केएल राहुल को फ्रंटफुट पर खेलने की जरुरत : ग्रीम स्वान

नई दिल्ली, 2 नवंबर (हि.स.)। आईसीसी मेन्स टी-20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट अब अपने आखिरी चरण की ओर बढ़ रहा है। भारतीय टीम का भी विश्व कप में अब तक का प्रदर्शन ठीक रहा है, टीम के लिए चिंता का सबब सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का फॉर्म है। भारतीय टीम आज कुछ देर बाद एडिलेड में बांग्लादेश का सामना करेगी, जहां की परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिए बेहद उपयुक्त हैं, इस मैच के जरिए राहुल अपनी फॉर्म वापस पा सकते हैं। एक अन्य खिलाड़ी जिनका एडिलेड में शानदार रिकॉर्ड रहा है, वह हैं विराट कोहली।

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘गेम प्लान’ में इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने केएल राहुल के फॉर्म के बारे में बात की। स्वान ने कहा, “मुझे लगता है कि राहुल अभी आउट ऑफ फॉर्म है। ऐसा लग रहा था कि वह पर्थ में वापस फॉर्म में आ रहे थे, लेकिन फिर आउट हो गए। राहुल देर से गेंद को खेलने की कोशिश कर रहे हैं, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। उन्हें फ्रंट फुट पर खेलने की जरूरत है। राहुल अभी भी विश्व कप फाइनल में एक संभावित सुपर स्टार हैं।”

ग्रीम स्वान ने आगे बताया कि विराट कोहली एडिलेड की परिस्थितियों का जमकर फायदा उठाने की सोचेंगे। उन्होंने कहा, “ठीक है, मैं केवल कल्पना कर सकता था कि यह आपको एक बल्लेबाज के रूप में कैसा महसूस कराता है,लेकिन मैं एडिलेड को एक गेंदबाज के तौर पर जानता हूं। यह इतना अच्छा विकेट है कि आप बतौर गेंदबाज डर जाते हैं। स्क्वायर मैदान छोटी हैं, लेकिन सीधी सीमाएँ बहुत बड़ी हैं। इसलिए, बल्लेबाजों की नजर उन स्क्वायर सीमाओं की ओर रहती हैं, और विराट ऐसा करने में माहिर हैं, उनका कवर ड्राइव, और फिर फ़्लिकिंग और पुलिंग, यह गेंदबाजों के लिए एक भयानक सपने की तरह होता है। मुझे लगता है कि विराट शायद कुछ बड़े रन बनाने जा रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *