गुजरात के मोरबी में पुल टूटने के हादसे से जो बाइडन और शी जिनपिंग भी दुखी

वाशिंगटन/ बीजिंग, 01 नवंबर (हि.स.)। भारतीय राज्य गुजरात के मोरबी शहर में पुल टूटने के कारण 141 लोगों की मौत से दुनिया भर के लोग दुखी हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए संवेदना जाहिर की है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने गुजरात के मोरबी शहर में एक पुल टूटने से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति सोमवार को गहरी संवेदना जतायी। बाइडन ने एक बयान जारी कर कहा कि उनकी संवेदनाएं भारत के साथ हैं। वे और उनकी पत्नी जिल गुजरात के लोगों के शोक में उनके साथ हैं और उन परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं जिन्होंने पुल टूटने के चलते अपने प्रियजनों को खो दिया। कमला हैरिस ने भी दुर्घटना में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना जताते हुए दुख में हताहतों के परिजनों के साथ होने की बात कही है।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मोरबी पुल हादसे पर शोक संदेश भेजा है। अपने शोक संदेश में शी जिनपिंग ने लिखा है कि चीन की सरकार और चीन के लोगों की तरफ से वे पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने घटना में मारे गए लोगों के परिवारों और घायलों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *